शताब्दी में ‘में भी चोकीदार’ चाय कप पर हंगामा, रेलवे ने ठेकेदार पर लगाया जुर्माना

2019 चुनाव को जीतने के लिए सभी पार्टी अपना विज्ञापन जोरो-शोरो से चला रही है ऐसे में “में भी चौकीदार” वाले इस कप ने रेलवे के लिए और टेंशन बड़ा दी है। इस कप के ऊपर में भी चौकीदार’ का नारा लिखा हुआ है। जब इस कप में ट्रेन में बैठे लोगों को चाय दी जा रही थी तो एक आदमी ने इस बात से नाराजगी जताई और इस कप कि फ़ोटो ट्विटर पर शेयर कर दिया।

शताब्दी में 'में भी चोकीदार' चाय कप पर हंगामा, रेलवे ने ठेकेदार पर लगाया जुर्माना
शताब्दी में ‘में भी चोकीदार’ चाय कप पर हंगामा, रेलवे ने ठेकेदार पर लगाया जुर्माना

‘चोकीदार चोर है’ का नारा देने वाले राहुल गांधी को ये बात महेंगी पड़ रही और पीएम मोदी इसी नारे को ‘में भी चोकीदार’ का कैंपेन शुरू कर दिया अब लाखो लोग इससे जोड़ चुके है। दरअसल जब काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रियों को ‘मैं भी चौकीदार’ वाले कप में चाय दिया गया तो एक शख्स ने इसकी शिकायत कर दी इसके बाद रेलवे ने कप को वापस ले लिया और ठेकेदार पर सख्त करवाई करने के और जुर्माना लगाने के आदेश दिए।

लेकिन चुनाव आयोग इस बात को लेकर अभी चुप्पी सादे हुए है और जब देश मे आचार संहिता लागू होने के बाद भी इस तरह के कप और कैंपेन चलाए जा रहे है। लेकिन चुनाव आयोग ने एक बात जरूर साफ की है कि इस कप का किसी भी राजनीतिक पार्टी से कोई लेना देना नही ये सिर्फ संकल्प फाउंडेशन से जुड़ा हुआ कप है।

इससे पहले भी पीएम मोदी की तस्वीरों को विमान और ट्रेन टिकट पर लगाया गया था। और चुनाव आयोग को इस बात की शिकायत भी की गई थी और चुनाव आयोग ने दोनों संस्थाओं इस बात पर जवाब मांगा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here